टीएचडीसीआईएल के वीपिएचईपी परियोजना में हर्षौल्लास के साथ मनाया गया विश्व महिला दिवस

विश्व महिला दिवस के अवसर पर टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के महत्वाकांक्षी 444 MW विष्णुगाड़ – पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना के अलकनंदा पुरम परिसर में हर्षौल्लास के साथ महिला दिवस मनाया गया. मानव संसाधन विभाग एवं प्रशासन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य महाप्रबन्धक (परियोजना) श्री अजय वर्मा एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में डॉ. नेहा शर्मा सामिल हुए.
इस विशेष अवसर पर श्री अजय वर्मा ने कहा कि अब के समय में भारत की महिलाएं किसी मामले में पीछे नहीं है. वे हर मामले में आत्मनिर्भर और स्वतंत्र हैं और पुरुषों के बराबर सब कुछ करने में सक्षम भी हैं. हमें महिलाओं का सम्मान जेंडर के कारण नहीं, बल्कि उनकी स्वयं की पहचान और क़ाबलियत के लिए करना होगा. हमें यह स्वीकार करना होगा कि घर और समाज की बेहतरी के लिए पुरुष और महिला दोनों समान रूप से योगदान करते हैं. हर महिला विशेष होती है, चाहे वह घर पर हो या ऑफिस में.
इस विशेष मौकें पर डॉ. नेहा ने ‘नारी शक्ति: सम्पूर्ण स्वास्थ्य एवं कल्याण’ विशेष पर व्याखान दिया. अपने व्याख्यान में उन्होंने महिलाओं से सम्बंधित स्वस्थ्य समस्याओं, धारणाओं एवं अन्य विषयों पर अपने विचार साँझा किये एवं प्रतिभागियों से इन विषय पर खुलकर चर्चा की एवं स्वस्थ्य किट वितरित किये.
इस विशेष मौकें पर मा.सं. एवं प्रशा. विभाग द्वारा महिलाओं के लिए एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजना किया, जिसमें महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाली सभी महिलाओं को आकर्षक ईनाम भी दिए गये.
कार्यक्रम के में प्रतिभागी के रूप में परियोजना में कार्यत सभी महिला अधिकारी एवं कर्मचारी (स्थाई एवं संविदा/उपनल) एवं सीआईएसएफ में कार्यत महिला कार्मिक सामिल हुए.
इस विशेष अवसर पर श्री के.पी सिंह (अपर महाप्रबन्धक, टीबीएम एवं विद्युत गृह), श्री पी.एस. रावत ( अपर महाप्रबंधक, बाँध), श्री जे.एस. बिष्ट (अपर महाप्रबंधक, सामाजिक, पर्यावरण एवं यांत्रिक), एस. के. आर्य (अपर महाप्रबंधक, विद्युत एवं संचार), श्री ओ.पी. आर्य (उप महाप्रबंधक, संविदा प्रचालन), श्री वी.डी. भट्ट (वरिष्ठ प्रबंधक, मा.सं. एवं प्रशा.), श्री अविनाश कुमार (कार्यपालक प्रशिक्षु), श्री नवीन कु. वर्मा, सुश्री शैफाली राय (सामाजिक अधिकारी) समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Updated on : 11/03/2024