प्रमुख प्रबंधकीय कार्मिक


श्री आर.के. विश्नोई   - अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक
 
श्री आर. के. विश्नोई ने 06 अगस्त, 2021 को टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का पदभार ग्रहण किया है। आप कंपनी के प्रमुख प्रबंधकीय कार्मिक (केएमपी) भी हैं।
 
श्री विश्नोई बिट्स पिलानी से सिविल अभियांत्रिकी में ऑनर्स स्नातक हैं। आपने एमबीए की योग्यता भी प्राप्त की है तथा आपने स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ मॉस्को, रूस के हाइड्रोलिक स्ट्रक्चर और हाइड्रोपावर कंस्ट्रक्शन के डिजाइन और निर्माण में व्यावसायिक अपग्रेडेशन कार्यक्रमों में भी भाग लिया है। श्री आर.के. विश्नोई को जल विद्युत परियोजना के स्ट्रक्चर के डिजाइन, अभियांत्रिकी और निर्माण में 35वर्षों से अधिक का व्यापक और समृद्ध अनुभव है। टिहरी, कोटेश्वर और विष्णुगाड पीपलकोटी जल विद्युत परियोजनाओं पर कार्य करते हुए आपको विभिन्न प्रतिष्ठित उपलब्धियों का श्रेय जाता है। विश्व बैंक के अनुरोध पर विश्व बैंक मुख्यालय, वाशिंगटन (यूएसए) के साथ पारस्परिक विचार-विमर्श के माध्यम से संविदाओं के संबंध में दिशानिर्देशों को तैयार करने के लिए आपने विश्व बैंक विशेषज्ञ समूह के सदस्य के रूप में विशिष्ट योगदान दिया है। आप इंटरनेशनल कमीशन ऑन लार्ज डैम की बांधों की भूकंपीय सुरक्षा पर बनी तकनीकी समिति में वर्तमान में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर रहे हैं ।
 

 श्री जे बेहरा - निदेशक(वित्त)

श्री जे. बेहरा ने 16.08.2019 को टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के निदेशक(वित्‍त) का कार्यभार ग्रहण किया । आप कॉमर्स में स्‍नातक हैं और भारत के  इंस्‍टीट्यूट ऑफ कॉस्‍ट एकाउंटेंट के सदस्‍य हैं । आपको टीएचडीसी के वित्‍त एवं लेखा विभाग के विभिन्‍न क्षेत्रों में 32वर्षों से अधिक का व्‍यापक अनुभव है । आपको कारपोरेट कार्यालय के साथ-साथ परियोजना स्‍थलों में भी कार्य का लंबा अनुभव है । आप गत एक वर्ष से टीएचडीसी के प्रमुख वित्‍त अधिकारी के पद पर कार्यरत रहे । आपके नेतृत्‍व में वित्तीय प्रबंधन प्रणाली (एफएमएस) विकसित एवं कार्यान्‍वित हुई तथा आपने वित्‍त एवं लेखा विभाग की गतिविधियों को कम्‍प्‍यूटरीकृत करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई । आपने टीएचडीसी के पहली बार बांड जारी करने एवं पवन विद्युत क्षेत्र में प्रवेश करने में प्रमुख भूमिका निभाई ।


सुश्री रश्मि शर्मा - कंपनी सचिव

सुश्री रश्मि शर्मा ने दिनांक 27.04.2017 को टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कंपनी सचिव का प्रभार संभाला । आपको दिनांक 15.06.2017 से प्रमुख प्रबंधकीय कार्मिक के रूप में भी नामोनिर्दिष्‍ट किया गया है। आप भारत के इंस्‍टीट्यूट ऑफ कंपनी सेकेटरीज एवं इंस्‍टीट्यूट ऑफ कॉस्‍ट एकाउंटेंट्स की सदस्या हैं। आप विधि में स्नातक भी हैं। आपके पास सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम में 11वर्षों का अनुभव है। आपको कंपनी कानून, सेबी विनियमों और अन्य करपोरेट कानूनों से संबंधित मामलों की अच्‍छी जानकारी है ।